Surbhi Jyoti Beauty Secrets : ग्लो के लिए पीती हैं मसाले वाला पानी टीवी की इस नागिन के सुंदरता के आगे फीकी हैं सभी हसीनाएं.

आमतौर पर मेकअप अधिक कैरी करने के लिए मना किया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह त्वचा के पोर्स को ब्लॉक कर देता है। हेल्दी स्किन के लिए बहुत जरूरी है कि आपकी त्वचा अच्छी तरह से सांस ले। हालांकि, ऐसा कम ही हो पाता है, खास कर एक्ट्रेसेस के लिए। दरअसल, असल जिंदगी में भी उन्हें मेकअप हर वक्त कैरी करना पड़ता है। इसके बावजूद उनकी त्वचा पर इसका असर नहीं होता।

ऐसा इसलिए क्योंकि उनका स्किन केयर रूटीन बेहद खास होता है। बात करें नागिन, कुबूल है जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आने वाली सुरभि ज्योति की तो वो स्किन केयर रूटीन फॉलो करने के अलावा कई चीजें करती हैं। उनका मानना है कि एक्ट्रेस होने के नाते मेकअप कैरी करना बहुत जरूरी है, लेकिन सही समय पर स्किन को क्लीन और मॉइश्चराइज रखा जाए तो यह परेशानी कम देखने को मिलती है।

वहीं क्लीनिंग और मॉइश्चराइजिंग के अलावा भी सुरभि ज्योति कई ऐसे काम करती हैं, जो उनकी खूबसूरती को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड बबल को एक इंटरव्यू में अपने ब्यूटी टिप्स शेयर किए थे, जो बेहद काम के हैं।

​सुबह उठने के बाद करती हैं ये काम
सुरभि हेल्दी स्किन के लिए सुबह हेल्दी ड्रिंक लेती हैं। यह एक तरह की डिटॉक्स ड्रिंक है, जिसे बनाने के लिए कई सारे मसालों की जरूरत होती। इसके लिए वो रात में एक ग्लास पानी में धनिया, सौंफ और जीरा तीनों मिक्स कर सोक होने के लिए छोड़ देती हैं और सुबह इसे पीती हैं। आपको बता दें कि तीनों ही इंग्रेडिएंट हेल्थ के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद हैं। सौंफ त्वचा में चमक लाने में मदद करती है।

​हेल्दी स्किन के लिए नहीं करतीं ये काम
सुरभि ज्योति ने बताया कि वो हमेशा वेजिटेरियन चीजें खाती हैं। इसके अलावा वो भी ऐसी चीजें नहीं खाती हैं, जो ठंडी हों। फिर चाहे वो फ्रिज का पानी हो या फिर आईस। सुरभि कोशिश करती हैं कि वो हमेशा गर्म चीजों का ही सेवन करें। इसके अलावा एक्ट्रेस हेल्दी स्किन के लिए चीनी का सेवन भी कम ही करती हैं। उनकी कोशिश होती है कि इसे स्किप या फिर कम खाया जाए।

​शॉवर लेने से पहले लगाती हैं ये फेस पैक
सुरभि बताती हैं कि उनके लिएदही बेहद असरदार इंग्रेडिएंट हैं, जिसका इस्तेमाल किसी भी तरह से किया जा सकता है। आप इसे पपीता के साथ मैश कर या फिर मुल्तानी मिट्टी के साथ मिक्स कर लगा सकते हैं। शॉवर लेते वक्त वो इसे अक्सर लगाती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, स्किन के लिए यह काफी अच्छे तरीके से काम करता है।

​एक्ट्रेस के फेवरेट हैं ये 2 मेकअप प्रोडक्ट्स
सुरभि के अनुसार, अगर वह कैमरे के सामने नहीं हैं, तो बिना मेकअप के रहना पसंद करती हैं। इसके अलावा वो लाइट मेकअप कैरी करती हैं। हालांकि, अगर कुछ अप्लाई नहीं कर रही हैं तो ब्लश और काजल दो ऐसे प्रोडक्ट्स हैं, जिनका इस्तेमाल वह हमेशा करती हैं। इसके अलावा वो मेकअप के साथ कम से कम एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। अपने लुक को नॉर्मल और बेस्ट रखने की कोशिश करती हैं।

​राइस वॉटर से करती हैं फेस वॉश
कुछ चीजें हैं, जिसे वो हमेशा से फॉलो करती आ रही हैं। एक्ट्रेस ठंडा के बजाए गर्म पानी पीना पसंद करती हैं। इसके अलावा वो कोरियन ब्यूटी भी फॉलो करती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, कोरियन ब्यूटी में राइस वॉटर बेहद असरदार है। रातभर पानी सोक करने के लिए रख दें और सुबह छानकर उस पानी से चेहरे को वॉश करें। यह स्किन के लिए काफी असरदार है। आप चाहें तो राइस को किसी भी फॉर्म में चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं।