Box Office Collections : यहां जानिए किस फिल्म ने की सबसे ज्यादा कमाई थॉर’ ने तोड़े रिकॉर्ड, रेस में विद्युत जामवाल की फिल्म से आगे निकली ‘रॉकेट्री’, .

आर माधवन की सबसे चर्चित फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट (Rocketry The Nambi Effect) ने अपनी शुरुआत बेशक धीमी कमाई से की है लेकिन इस फिल्म ने विद्युत जामवाल की फिल्म के पसीने छुड़ा दिए हैं. फिल्म का पहला हफ्ता तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं रहा. लेकिन, दूसरे हफ्ते की शुरुआत से ही फिल्म ने पकड़ बना कर रखी है. हालांकि, विद्युत जामवाल (vidyut jammwal) की फिल्म खुदा हाफिज चैप्टर 2 से दर्शकों को ज्यादा उम्मीद थी. वहीं, दूसरी ओर हॉलीवुड फिल्म थॉर लव एंड थंडर (Thor Love And Thunder) ने तो बॉक्स ऑफिस पर रिलीज से ही तहलका मचा रखा है. फिल्म ने धमाकेोदार कमाई के साथ पूरे विश्व में रिकॉर्ड कायम कर लिया है.

7 जुलाई शुक्रवार को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म थॉर: लव एंड थंडर ने रिलीज के दिन तो काफी सुस्ती बरकरार रखी. लेकिन शनिवार को फिर का एक अलग ही रंग देखने को मिला. इसी के साथ, अपने ओपनिंग वाले दिन फिल्म ने कुल 24 करोड़ रुपए से अपना खाता खोला. पहले दिन का कलेक्शन बेहद जबरदस्त साबित हुआ.

ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान
वहीं, फिल्म ने रिलीज के चार दिनों के अंदर भारत में 50 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया. आपको बता दें कि हॉलीवुड फिल्म थॉर लव एंड थंडर को यूएस में रिलीज होने के एक दिन पहले ही भारत के सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया था. वहीं, ग्लोबल लेवल पर, ट्रेल एनालिस्ट फिल्म के 300 मिलियन डॉलर यानी 237 करोड़ रुपये तक पहुंचने की भविष्यवाणी कर रहे हैं.

कैसा रहा विद्युत की फिल्म का प्रदर्शन
वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर निर्देशक फारुक कबीर के निर्देशन में बनी विद्युत जामवाल की फिल्म की बात करें तो शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से फिल्म ने लगभग 1.70 करोड़ रुपए की कमाई की है. वहीं, फिल्म की ओपनिंग डे के कलेक्शन के हिसाब से फिल्म ने शुक्रवार को 1.35 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया था. दो दिनों में फिल्म ने 3.05 करोड़ रुपए का कलेक्शन पूरा किया है.

रिलीज के बाद से बेहतर है फिल्म का प्रदर्शन
वहीं, दूसरे हफ्ते की शुरुआत करने वाली आर माधवन के रॉकेट्री की बात करें तो फिल्म शुरुआती कमाई के हिसाब से बेहतर प्रदर्शन कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले हफ्ते करीब 14 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली इस फिल्म ने दूसरे हफ्ते में अब तक सवा तीन करोड़ रुपए का कारोबार ही किया है. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को एवरेज रिव्यूज मिले हैं. हालांकि, कांस के रेड कार्पेट पर हुए फिल्म के प्रीमियर के हिसाब से दर्शकों को फिल्म से ज्यादा उम्मीदें थीं. लेकिन, फिल्म उस हिसाब से लोगों का मनोरंजन करने में सफल नहीं हो पाई.