Summer Makeup Tips : पसीने से बह जाता है मेकअप तो इन आसान तरीकों से बनाएं इसे लॉन्ग लास्टिंग.

Summer Makeup Tips : गर्मी के मौसम में चेहरे का ग्लो बरकरार रखना काफी मुश्किल टास्क होता है. ऐसे में चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए ज्यादातर महिलाएं मेकअप की मदद लेती हैं. हालांकि कई बार फेस पर स्वेटिंग (Sweating) के चलते ये तरीका भी फेल होता नजर आने लगता है और आपका मेकअप लुक मेकअप पैचेस (Makeup Patches) में तब्दील हो जाता है. हालांकि कुछ आसान टिप्स (Tips) फॉलो करके पसीने से मेकअप को बहने से रोका जा सकता है. दरअसल गर्मी के कारण पसीना आना आम बात होती ही है. वहीं चेहरा भी पसीने की इस परेशानी से अछूता नहीं रह पाता है. ऐसे में न सिर्फ मेकअप करना काफी मुश्किल होता है बल्कि मेकअप को जस का तस बरकरार रखना उससे भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण काम होता है. इसीलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं, गर्मी में मेकअप के कुछ खास टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप स्वेटिंग से मेकअप को दूर रख सकती हैं.

मॉइश्चराइजर लगाना है जरूरी :

गर्मी में कुछ लोग त्वचा को ऑयली होने से बचाने के लिए मॉइश्चराइजर लगाना छोड़ देते हैं. लेकिन ऐसा करने से चेहरे पर पसीना ज्यादा आता है. इसलिए गर्मी में आप वॉटर और जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

सनस्क्रीन लगाना न भूलें :

त्वचा को धूप से बचाने और हाइड्रेट रखने के लिए मेकअप से पहले सनस्क्रीन लगाना न भूलें. साथ ही अगर हो सके तो फेस पर सनस्क्रीन बेस्ड मेकअप ही अप्लाई करें. इससे आपकी त्वचा धूप से सुरक्षित रहेगी और आपका मेकअप भी खराब नहीं होगा.

प्राइमर जरूर लगाएं :

गर्मियों में मेकअप पैचेस से बचने के लिए प्राइमर लगाना बेहद जरूरी होता है. इससे न सिर्फ आपका मेकअप काफी टाइम तक चलता है बल्कि मेकअप में फ्लॉलेस लुक भी आता है.

ज्यादा मेकअप लगाने से बचें :

गर्मी में मेकअप का इस्तेमाल कम से कम करने की कोशिश करें. शीमर प्रोडक्ट और हैवी फाउंडेशन का उपयोग आपके लिए ओवर मेकअप साबित हो सकता है. ऐसे में टिंट मॉइश्चराइजर या कंसिलर लगाना ही बेहतर रहता है.

न्यूड शेड्स का करें इस्तेमाल :

गर्मी में डार्क शेड्स के मेकअप जहां काफी हैवी लगते है. वहीं लाइट और न्यूड शेड्स का मेकअप फेस को क्लासी लुक देता है. साथ ही ब्लशर के लिए पाउडर ब्लश की बजाए लिक्विड या लिपस्टिक टिंट लगाना बेहतर रहेगा.