Belly Fat Loss : रोजाना रात में पिएं यह हर्बल चाय पेट की चर्बी कम करने के लिए आसानी से बनकर हो जाती है तैयार.

Belly Fat Loss: अगर आप बिना अधिक जद्दोजहद किए पेट अंदर करना चाहते हैं तो यहां दिया जा रहा है आपके लिए कमाल का नुस्खा. इस हर्बल टी से तेजी से दिखने लगता है असर.

Weight Loss Drink: ऐसे बहुत से लोग हैं जो बढ़ते वजन से अक्सर परेशान रहते हैं. वहीं, उन लोगों की गिनती भी कुछ कम नहीं है जिनका वजन तो खासा ज्यादा नहीं होता लेकिन पेट बाहर निकलने लगता है. यहां आपके लिए ऐसी ही एक हर्बल टी बनाने की रेसिपी दी जा रही है जिसे रात के समय रोजाना पीकर सोने पर आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) पिघलने लगेगी. इस चाय को बनाना आसान है और यह दालचीनी से तैयार की जाती है. यहां जानिए वेट लॉस करने वाली दालचीनी की चाय (Cinnamon Tea) कैसे बनाकर पिएं.

पेट कम करने के लिए दालचीनी की चाय | Cinnamon Tea For Belly Fat Loss
दालचीनी की चाय पोषक तत्वों से भरपूर होती है. इस चाय को पीने पर मेटाबॉलिज्म बढ़ता है, शुगर लेवल सामान्य रहने में मदद मिलती है और बुरा कॉलेस्ट्रोल लेवल भी कम होता है. दालचीनी एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होती है जिस चलते इसकी चाय पेट फूलने की दिक्कत से भी छुटकारा दिलाती है. रोज रात में खाना खाने के आधे घंटे बाद इस दालचीनी की चाय को पिया जा सकता है. यह चाय तेजी से अपना असर दिखाता है और कुछ दिनों में ही आपको फर्क नजर आने लगता है.

दालचीनी की चाय को अपनी सहूलियत के हिसाब से अलग-अलग तरह से बनाकर पिया जा सकता है. उन्हीं तरीकों में से एक तरीका यहां दिया जा रहा है. इस चाय को बनाने के लिए एक कप पानी, एक चम्मच दालचीनी का पाउडर (Cinnamon Powder) या फिर दालचीनी की डंडी लें. इसके साथ ही एक चुटकी काली मिर्च और एक चम्मच शहद और नींबू के रस की भी आवश्यकता होगी.

चाय तैयार करने के लिए एक पतीले में पानी चढ़ा लें. इस पानी में दालचीनी, काली मिर्च और नींबू को डालकर उबाल लें. अब इस पानी को अलग से कप में परोसें और शहद मिला लें. तैयार है आपकी दालचीनी की चाय. इसे अपना बेली फैट कम करने के लिए रोज रात के समय पिएं.

ये तरीके भी आएंगे काम
दालचीनी की चाय पीने के अलावा रसोई के और भी कई मसाले हैं जिनका पानी पिया जा सकता है. पहला पानी है जीरे का पानी. इस पानी को आप वजन कम करने और पेट अंदर करने के लिए पी सकते हैं. इसे बनाने के लिए आधा चम्मच जीरा डालकर एक गिलास पानी में उबाल लें. रात में खाना खाने के 20 मिनट बाद इसे पिएं.

लौंग का पानी (Clove Water) बनाकर भी पिया जा सकता है. इस पानी को बनाने के लिए लौंग के 6 से 7 दाने एक गिलास पानी के साथ उबालकर और छानकर पिएं.

अजवायन का पानी भी पेट कम करने के लिए पिया जा सकता है. इस पानी को बनाने के लिए एक गिलास पानी में आधा चम्मच अजवायन डालकर उबालें और पिएं. यह पानी पेट से जुड़ी दिक्कतें जैसे एसिडिटी, गैस और ब्लोटिंग कम करने में भी असरदार है.