Unique trick of drying wet clothes in winter : सर्दियों में गीले कपड़े सुखाने की अनोखी ट्रिक.

सर्दियां का मौसम चल रहा है और ऐसे में कपड़े धोने के बाद उनके सूखने में काफी वक्त लग जाता है. इसकी वजह है कि धूप न निकलने की वजह से कपड़ों की नमी नहीं निकल पाती है. लेकिन आज हम एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिसके जरिए आप बगैर ड्रायर के भी आसानी से अपने कपड़े सुखा सकते हैं.

महिला ने शेयर किया अनोखा आइडिया :

‘मिरर’ की खबर के मुताबिक एक महिला ने TikTok वीडियो में गीले कपड़े सुखाने के लिए अनोखा तरीका बताया है जिसे आप अपने घरों में भी आजमा सकते हैं. महिला का दावा है कि उसकी ट्रिक से सिर्फ दो घंटे के भीतर ही सारे कपड़े आसानी से सूख गए और इसके लिए ड्रायर की जरूरत भी नहीं पड़ी.

एलिक्स बायर्न नाम की यह महिला अपने पार्टनर एंड्रयू के साथ वन बेडरूम अपार्टमेंट में रहती है. इसके सामने भी सर्दियों में गीले कपड़े सुखाने को लेकर मुश्किलें आ रही थीं. बहुत कपड़े धोने के बाद पहले तो महिला को सुखाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलती थी और फिर जगह मिल जाने पर कपड़े सूखने में घंटों का वक्त लगता था.

गर्म हवा की पॉकेट आई काम :

एक दिन जब वह अपना बिस्तर सुखाने के लिए रख रही थी तब उसे कुछ ऐसा पता चला जिसने महिला का काम काफी आसान बना दिया. उसने गीले कपड़े बेडशीट से ढंके और उसे रेडिएटर के पास रख दिया. कुछ देर में उसने पाया कि चादर ने गर्म हवा की एक पॉकेट बनाई, जिससे कपड़े सिर्फ दो घंटे के भीतर सूख गए.

महिला ने बताया कि वह यह खोज रही थी कि आखिर बेडशीट को सुखाने के लिए कहां लटकाया जाए. आमतौर पर वह कपड़ों को सुखाने के लिए रेडिएटर सामने रखती है, खासकर सर्दियों में इससे काम आसान हो जाता है. लेकिन बेडशीट को फ्रेम की शक्ल में ऊपर रखने से गर्म हवा का एक बैलून क्रिएट हो गया और इससे गीले कपड़े आसानी से सूख गए.

महिला का कहना है कि वह अपने पार्टनर के साथ एक छोटे से फ्लैट में रहती है और वहां हमेशा कपड़े सुखाने के लिए दो फ्रेम होते हैं. दोनों के पास टाइम काफी कम रहता है और बहुत सारे कपड़े धोने पर सुखाने के लिए ज्यादा जगह की जरूरत भी होती है.

लोगों को साथ में दी ये नसीहत :

महिला की इस ट्रिक पर लोगों ने अलग-अलग तरह के रिएक्शन दिए. वहीं कुछ यूजर्स ने आग लगने या फिर करंट लगने का डर भी जाहिर किया. इसके जवाब में महिला ने बताया कि पहले तो आपको बेडशीट को पूरी तरह से कवर नहीं करना है बल्कि कुछ गैप छोड़ना है ताकि हवा पास हो सके.

साथ ही महिला ने आगे बताया कि रेडिएटर को ज्यादा देर तक ऑन नहीं रखना है. अगर हो सके तो उसे कम टेंपरेंचर पर ऑपरेट करें. साथ ही उसपर नजर बनाए रखें और कपड़े सुखाने के वक्त थोड़ा सतर्क रहने की भी जरूरत है.