WHITE HAIR : रसोई में है सफेद बालों को काला करने का इलाज इस्तेमाल करना भी आसान.

आजकल के बदलते लाइफस्टाइल के चलते बालों का सफेद होना आम होता जा रहा है. सिर्फ उम्र के बढ़ने पर ही नहीं बल्कि कई प्रकार के पोषक तत्व की कमी के चलते भी बाल सफेद हो जाते हैं. इस प्रकार की समस्या से हर तीसरा शख्स जूझ रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी रसोई में एक जैसी चीज है जिसका इस्तेमाल करके आपके बाल भी काले जाएंगे और इसका कोई दुष्प्रभाव भी नहीं देखने को मिलेगा.

चायपत्ती के पानी से बालों पर चढ़ेगा रंग
प्रकृतिक तरीक से सफेद बालों को काला करने के लिए चायपत्ती का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं. सफेद बालों को काला करने के लिए चायपत्ती को गर्म पानी में उबाल लें. इसमें आप तकरीबन 7 टी बैग्स या 5-6 चम्मच चायपत्ती ले सकते हैं. चायपत्ती को कम से कम एक कप पानी में उबालें. अब इसे सिर पर लगाएं. इसको आप 35-40 मिनट रखने के बाद बालों को अच्छी तरह हल्के गर्म पानी से धो लें. आप देखें कि इससे आपके बालों पर रंग चढ़ेगा.

असर बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
चायपत्ती के असर को थोड़ा और बढ़ाने के लिए आप चायपत्ती में कॉफी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि इससे आपके बालों पर और भी ज्यादा रंग नजर आएगा .इसके लिए आप 2 चम्मच चायपत्ती में 3 चम्मच कॉफी डालकर उसे एक कप पानी के साथ तकरीबन 15 मिनट उबाल लें. इससे सफेद बाल काले जरूर होंगे.

चायपत्ती लगाने के बाद न इस्तेमाल करें शैंपू
इस बात का ध्यान रखें कि आप चायपत्ती लगाने के तुरंत बाद बालों पर शैंपू का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे बालों पर रंग ठीक से नहीं चढ़ेगा और जो चढ़ता बी वो भी उतर जाएगा. कोशिश करें कि 2 दिन बाद आप शैंपू करें. इसे ज्यादा लंबा समय तक आपके बालों का कलर टिकेगा.