Black Pepper Benefits : गंजेपन की शिकायत होगी दूर काली मिर्च से जानिए कैसे करें इस्तेमाल.

Black Pepper Benefits: काली मिर्च में कई गुण होते हैं। इसके सेवन से कई स्वास्थ्य समस्या दूर होती है। काली मिर्च खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ बालों के लिए भी फायदेमंद है। काली मिर्च से बालों की समस्याओं को दूर किया जा सकता है। काली मिर्च के इस्तेमाल से बालों को नुकसान भी नहीं पहुंचता है। इससे डैंड्रफ की समस्या दूर होती है। आज हम इस लेख में जानेंगे कि काली मिर्च का इस्तेमाल करने से बालों की कौन-सी समस्याएं दूर होती हैं।

डैंड्रफ की समस्या होगी दूर
काली मिर्च से डैंड्रफ की समस्या को दूर किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए काली मिर्च को दही के साथ मिक्स करें। फिर बालों पर लगाकर 1 घंटे तक सूखने दें। अब बालों को पानी से धो लें। काली मिर्च स्कैल्प का इंफेक्शन भी दूर करती है

गंजापन से मिलेगा छुटकारा
काली मिर्च से गंजेपन की समस्या दूर होती है। ऑलिव ऑयल में मिलाकर लगा सकते हैं। इससे आपके नए बाल उगने लगेंगे और गंजापन से छुटकारा मिल जाएगा।

बेजान बालों को मजबूत बनाएं
काली मिर्च से रूखे बालों की समस्या दूर होती है। दरअसल काली मिर्च में एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन ए पाए जाते हैं, जो रूखे बालों की समस्या दूर करते हैं। बालों को मजबूत बनाने के लिए काली मिर्च को शहद में मिलाकर लगाएं। फिर 30 मिनट बाद बालों को गुनगुने पानी से धो लें।