Hairfall Solution : आर्युवेद से जानें सही तरीका लाख कोशिशों के बाद भी हेयरफॉल नहीं हो रहे कम?

कैसे बेहतर तरीके से ख्याल रखा जाए

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल घने और सुंदर दिखे. लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि लोगों के पास खुद के लिए समय नहीं है. खराब सेहत का असर आपके बालों पर भी पड़ता है. ऐसे में अपने बालों को कैसे बेहतर तरीके से ख्याल रखा जाए इसके बारे में जानते हैं.

आयुर्वेद ने बताया सही तरीका
आयुर्वेद के अनुसार, बालों का कैसे ख्याल रखा जाए इसके बारे में बताया गया है. बालों में तेल लगाने का सही तरीका सबसे पहले जानने की जरूरत है. बालों में तेल लगाना जरूरी है ये इससे बाल मजबूत होते हैं लेकिन इसका तरीका भी आना जरूरी है.

वॉश करने से पहले लगाएं तेल
बालों को वॉश करने से 1 या 2 घंटे पहले ही तेल लगाना चाहिए. कुछ लोग बाल धोने के बाद तेल लगाना पसंद करते हैं, लेकिन ये तरीका बिल्कुल गलत है. तेल लगाने के बाद धुलमिट्टी आपके बालों में चिपकती है जिससे बालों के जड़ और भी कमजोर होने लगते हैं.

लंबे घने बालों के लिए तेल लगाने का सही तरीका
बालों में तेल लगाते समय उंगलियों से मसाज करें. इससे स्कैल्प में तेल अच्छे से जाएगा और जड़ें मजबूत होंगी. तेल लगाने के बाद हल्के गुनगुने पानी से बालों को शैंपू से धुल ले.

बालों को बनाएं अंदर से मजबूत
इसके अलावा अपने डाइट को भी सही करें, प्रॉपर नींद लें. जितनी अच्छी आपकी सेहत होगी आपके बाल उतने ही मजबूत और चमकदार होंगे. क्योंकि हमारे शरीर के अंदर की कमी की वजह से बालों को भी नुकसान भुगतना पड़ता है.