Healthy Hair Growth Diet : ये 7 चीजें अपनी डाइट में शामिल करें लंबे और घने बालों के लिए.

लंबे, मजबूत और चमकदार बाल हर किसी का सपना होते हैं. लेकिन आजकल की स्ट्रेसफुल लाइफ, प्रदूषण, लाइफस्टाइल और हमारा खान-पान हमारी स्किन और बालों पर बुरा प्रभाव डालते हैं, जिस वजह से हमारे बाल रूखे और बेजान हो जाते है. इसके अलावा बालों का झड़ना भी एक आम समस्या है. आज हम आपको कुछ ऐसी खाने की चीजें बताएंगे जिनको आप अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे तो आप के बाल लंबे, घने और मजबूत हो सकते हैं.

बादाम में ओमेगा-3 फैटी एसिड, जिंक, विटामिन ई, बी1 और बी6 और सेलेनियम पाया जाता है, ये सभी बालों के विकास के लिए बेहतरीन पोषक तत्व हैं.

अंडे में बालों के विकास के लिए प्रोटीन और बायोटिन दो सबसे महत्वपूर्ण घटक पाए जाते हैं जो बालों को झड़ने से रोकने के लिए आवश्यक होते हैं.

पालक में पाया जाने वाला आयरन, विटामिन सी और फोलेट बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए बेहद फायदेमंद है.

बैरीज एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन सी से भरे होते हैं जो बालों के रोमकूपों को मजबूत करते हैं और बालों की जड़ों को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं.