Nutrients in beetroot : आपकी स्किन का ख्याल रखता है चुकंदर बस इन तरीकों से करें चेहरे पर इस्तेमाल.

Nutrients in beetroot : चुकंदर में भऱपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपको हाइड्रेट रखने का काम करते हैं. यह आपकी स्किन के लिहाज से बहुत लाभकारी होते हैं.

Beetroot for skin care : ठंड के मौसम में हरी सब्जियां और रंग-बिरंगे फलों की भरमार होती है बाजार में. सर्दी में घरों में एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट पकवान बनते हैं. जो सेहत के लिहाज से बहुत अच्छे होते हैं. इस मौसम में चुकंदर लोग खाना खूब पसंद करते हैं जूस और सलाद के रूप में. इसमें भऱपूर मात्रा में पोषक तत्व (nutrients in beetroot) पाए जाते हैं जो आपको हाइड्रेट रखने का काम करते हैं. यह आपकी स्किन (beetroot benefits for skin) के लिहाज से बहुत लाभकारी होते हैं.

चुकंदर को चेहरे पर कैसे लगाएं | How to use chukander on skin

– अगर आप चाहती हैं कि स्किन (skin) पर निखार बना रहे तो इसके रस को फेस पर लगा लीजिए. आपकी स्किन ग्लो (glowing skin )करने लग जाएगी.

– दही में इसके रस को मिलाकर लगाने से आपकी स्किन बाउंसी बाउंसी हो जाएगी. फिर हर कोई पूछेगा आपकी दमकती त्वचा का राज.

– चुकंदर और एलोवेरा का फेस मास्क (face mask) भी आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इससे ठंड के मौसम में आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है.

– इसके अलावा, चुकंदर के रस में नारियल का तेल मिलाकर फेस पर मसाज करें इससे आपके चेहरे पर सुखापन कम होगा. स्किन ग्लो करने लगेगी.चुकंदर और दूध को साथ में लगाने से स्किन में नेचुरल निखार आएगा. यह भी तरीका अच्छा है स्किन को पैंपर करने का.