Vitamins For Skin : इन विटामिन्स से स्किन करेगी ग्लो चेहरा चमकेगा.

Vitamins For Skin: स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी है। हम जो भी खाते-पीते हैं, उसका असर हमारी त्वचा पर दिखता है। हेल्दी फूड खाने से स्किन जवां और चमकदार बनती है। पौष्टिक खाने में कई विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं। आज हम इस लेख में जानेंगे कि हेल्दी और बेदाग स्किन के लिए कौन से विटामिन जरूरी है, ताकि आपका चेहरा भी करीना कपूर की चरह चमकता रहे।

विटामिन डी (Vitamin D)

सुंदर त्वचा के लिए विटामिन डी जरूरी है। सूरज विटामिन डी का सोर्स है। इसके अलावा मशरूम, संतरा, दूध और साल्मन फिश से विटामिन डी मिलता है।

विटामिन ए (Vitamin A)
स्किन को जवां बनाए रखने के लिए विटामिन ए जरूरी है। पालक, गाजर, शकरकंद, लाल मिर्च, आम और पपीता में विटामिन एक पाया जाता है।

विटामिन सी (Vitamin C)

ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन सी का नियमित सेवन जरूरी है। विटामिन सी खट्टे फलों में पाया जाता है।

विटामिन ई (Vitamin E)

विटामिन ई बालों और त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। पालक और बादाम विटामिन ई का बेहतर सोर्स है।