Curry Leaves : इन पत्तों से लौट आएगी बालों की जवानी दोस्त भी पूछेंगे काले-घने-लंबे बालों का राज.

Health Benefits Curry Leaves: सफेद-झड़ते बालों की समस्या इन दिनों आम हो गई है, ज्यादातर लोग इससे परेशान हैं. करी का पत्ता आपको इन दिक्कतों से छुटकारा दे सकता है.

Curry leaves hair mask: मौजूदा दौर में प्रदूषण बढ़ने और बैड फूड हैबिट्स की वजह से ज्यादातर लोग सफेद और झड़ते बालों की दिक्कत से परेशान हैं, यहां तक की यह समस्या अब बच्चों में भी खूब देखने को मिल रही है. अधिकतर लोगों के बाल 40 साल के बाद सफेद होना शुरू होते हैं लेकिन अब ये और जल्दी सफेद होने लगे हैं. इसके लिए कुछ लोग बाजार में आने वाले शैंपू या तरह-तरह की कैमिकल वाली दवाईयों का इस्तेमाल करते हैं. इससे बाल और तेजी से झड़ने लगते हैं. यहां बालों की दिक्कतों को दूर करने के लिए एकदम नैचुरल तरीका बताया गया है जिसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है.

करी पत्ते का ऐसे करें इस्तेमाल

हेयर एक्सपर्ट्स बताते हैं कि करी का पत्ता बालों में जरूरी पोषक तत्वों की पूर्ति करता है. इसकी वजह बालों का झड़ना कम हो जाता है. इसमें मौजूद मेलेनिन बालों को काला करता है और बालों को चमकदार बनाता है. इसे इस्तेमाल करने से पहले कुछ जरूरी बातों पर ध्यान देना जरूरी देना चाहिए.

दही के साथ करें इस्तेमाल

करी पत्तों को पीस कर दही और नारियल तेल के साथ लगाने पर आपके बालों की शाइनिंग लौट आएगी. इसके साथ अगर आप विटामिन E को कैप्सूल मिला लेते हैं तो यह और भी असरदार हो जाता है. ऐसा हफ्ते में एक बार करने पर बाल फिर से काले होने लगेंगे और बालों की ग्रोथ तेज हो जाएगी. इन पत्तों से बालों पर कोई बुरा साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. अगर इस उपाय को आप हफ्ते में दोबार अपनाते हैं तो यह और भी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा.