Double Chin : Face Fat रोकने के लिए इन्हें डाइट से करें बाहर इन फूड्स को खाने से आता है डबल चिन.

How Do I Get Rid Of Face Fat: डबल चिन आने से कोई भी शख्स वक्त से पहले उम्रदराज लगने लगता है, लेकिन इसके पीछे कहीं न कहीं हमारी गलत खाने की आदतें जिम्मेदार हैं, आइए जानते हैं कि हम कहां मिस्टेक कर रहे हैं.

Double Chin Removal Tips: डबल चिन को बढ़ती उम्र की निशानी माना जाता है, आमतौर पर मिडिल एज की तरफ बढ़ने के दौरान फेस पर फैट बढ़ने लगता है. इसलिए ज्यादातर लोग इससे बचना चाहते हैं. जब शरीर में मोटापा बढ़ता है इसका असर चेहरे पर भी दिखने लगता है. इसे दूर करना इतना आसान नहीं, कुछ लोग चेहरे की चर्बी कम करने के लिए तरह तरह के एक्सरसाइज ट्राई करते हैं, लेकिन वो ये भूल जाते हैं कि डबल चिन आने के लिए कही न कही उनकी डेली फूड हैबिट्स जिम्मेदार है जिससे हर हाल में बदल देना चाहिए वरना आप मनचाहे नतीजों पर नहीं पहुंच पाएंगे.

डबल चिन हटाने के लिए इन चीजों को डाइट से करें बाहर
फेस फैट या डबल चिन बढ़ने से बचाना है तो सबसे पहले हेल्दी फूड को अपनी डेली लाइफ की आदत बना लें, साथ ही खाने-पीने की कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें डाइट लिस्ट से बाहर कर देना ही समझदारी होगी. आइए जानते हैं आपको क्या-क्या नहीं खाना चाहिए.

ब्रेड (Bread)
हम में से कई लोग ऐसे हैं जो सुबह के नाश्ते में ब्रेड खाना पसंद करते हैं, क्योंकि इसमें ज्यादा मेहनत नहीं लगती और वक्त भी बच जाता है, लेकिन आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि इससे चेहरे का फैट बढ़ने लगता है. इसलिए ब्रेकफास्ट से टोस्ट और सैंडविच जैसी चीजों को बाहर कर दें

ऑयली फूड्स (Oily Foods)
हम में से ज्यादातर लोग ऑयली फूड खाना पसंद करते हैं, भले ही ये कितने भी टेस्टी क्यों न हों, लेकिन डबल चिन लाने में इनका अहम रोल होता है. इसलिए बेहतर है कि तेल युक्त भोजन को कम से कम खाएं.

सोया सॉस (Soya Sauce)
हम अक्सर नूडल्स को टेस्टी बनाने के लिए हम इसमें सोया सॉस मिलाते हैं, लेकिन इसमे सोडियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है जिसससे हमारा शरीर ब्लोटेड फील करता है. इसलिए डबल चिन रोकने के लिए सोया सॉस का सेवन बंद कर दें.