Kitchen Tips : बस अपनाना होगा नींबू नमक वाला ये किचन हैक गंदे गैस बर्नर हो जाएंगे मिनटों में साफ.

Tips to clean gas burners quickly: Kitchen Tips: अगर आपको भी गैस बर्नर साफ करना उलझन का काम लगता है तो ये नींबू और नमक वाली किचन टिप आपकी परेशानी दूर करने में मदद कर सकती है। आइए जानते हैं कैसे

How To Clean Gas Burners Easily: अक्सर किचन की साफ सफाई करते समय एक चीज जो घर की महिलाएं ज्यादातर समय नजरअंदाज कर जाती हैं वो है गैस के बर्नर। रोज-रोज गैस बर्नर किसी भी महिला के लिए साफ करना आसान काम नहीं है। लेकिन यह भी सच है कि अगर नियमित तौर पर गैस बर्नर की साफ सफाई न की जाए तो ये काले पड़ने के साथ इनके छेद भी गंदगी जमा होने से बंद होने लगते हैं। जिसकी वजह से गैस वेस्ट होती है और खाना बनने में भी अधिक समय लगता है।

अगर आपको भी गैस बर्नर साफ करना उलझन का काम लगता है तो ये नींबू और नमक वाली किचन टिप आपकी परेशानी दूर करने में मदद कर सकती है। आइए जानते हैं कैसे इस किचन हैक की मदद से आप घंटों का काम मिनटों में कर सकती हैं।

नमक और नींबू का छिलका गैस बर्नर साफ करने के लिए ऐसे करें इस्तेमाल-

गैस बर्नर साफ करने के लिए सबसे पहले रात को सोने से पहले गैस बर्नर को नींबू का रस मिले गर्म पानी में डिप करके रख दें। दूसरे दिन सुबह उसी नींबू के छिलके में नमक लगा कर उसे साफ करें। आपका गैस बर्नर नया जैसे चमकने लगेगा। आप गैस बर्नर को साफ करने के लिए इस टिप को हर 10 दिन में अपना सकती हैं।