Quit going to the parlor to get beauty : तुलसी से बने ये फेस पैक ऍफ़ हफ्ते में ला देंगे निखार छोड़िये खूबसूरती पाने के लिए पार्लर जाना.

तुलसी का हमारे हिंदू शास्त्र में बहुत महत्व है। सभी घर आंगन में तुलसी का पौधा जरूर लगाया जाता है। तुलसी धार्मिक नजरिए के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद माना गया है। ऐसे में आज हम आपको सेहत से जुड़े तुलसी के अनोखे फायदे के बारे में बताएंगे। आप तुलसी का उपयोग अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। आप तुलसी से बने इस फेस पैक से अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो पा सकते हैं। तुलसी के पत्तों से बने इस फेस पैक से आपके त्वचा पर निखार आ जाएगा। आइए जानते हैं चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए आप फेस पैक में तुलसी का कैसे इस्तेमाल करें।

गुलाब जल हल्दी और तुलसी का फेस पैक

तुलसी के सूखे पत्तों को पाउडर बनाकर, हल्दी पाउडर, गुलाबजल मिलाकर इस पेस्ट को 15-20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाकर धो लें इससे आपके चेहरे की समस्या दूर होगी और रंगत निकरेगी।

तुलसी का फेस पैक

तुलसी के पत्ते को धोकर पीस लें इसमें आप शहद मिलाएं अब इसे अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर चेहरे को धो लें इससे आपके चेहरे के कील मुंहासे दूर होगी साथी रंगत निखरेगी।

बेसन और तुलसी

आप बेसन फेस पैक में तुलसी के पत्तों का पाउडर इस्तेमाल करें, इसके लिए आप एक चम्मच बेसन में तुलसी का पाउडर मिलाकर इसे गुलाब जल के साथ पेस्ट बनाएं इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें, बाद में पानी से धो लें।

तुलसी पाउडर और एलोवेरा जेल इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर पानी से धो लें। इसे आप हफ्ते में दो-तीन बार कर सकते हैं इससे आपकी त्वचा खूबसूरत और सॉफ्ट होगी ।

चंदन पाउडर

चंदन पाउडर, तुलसी के पत्ते को पीसकर चंदन पाउडर और गुलाब जल से पेस्ट बनाकर इसे आप अपने चेहरे पर लगाकर रखें, इससे आप हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे की रंगत निखरेगी।