Weight Loss : तेजी से घटने लगेगा वजन गायब हो जाएगी एक्स्ट्रा चर्बी ग्रीन टी में मिलाकर पिएं ये चीज.

Quick Weight Loss: मोटापा कई बीमारियों की जड़ है. अगर हेल्दी और फिट रहना है तो वजन कम करना बहुत जरूरी है. हम ग्रीन टी में घर में मौजूद कुछ चीजें मिलाकर तेजी से वजन कम कर सकते हैं.

Green Tea For Weight Loss: वजन कम (Weight Loss) करने में ग्रीन टी (Green Tea) बहुत फायदेमंद मानी जाती है. ग्रीन टी पीने से हर तरह का फैट कम करने में मदद मिलती है. इसमें कैलोरी की मात्रा भी कम होती है और ये मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर कैलोरी बर्न करने में मदद करती है. अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो ग्रीन में कुछ और चीजें मिलाकर पी सकते हैं. घर में मौजूद इन चीजों को ग्रीन में मिलाकर पीने से तेजी से वजन कम करने में मदद मिल सकती है.

नींबू वाली ग्रीन टी

ग्रीन टी में नींबू मिलाकर पीने से बहुत फायदा मिलता है. नींबू वजन कम करने में मदद करता है. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं. नींबू मिलाकर ग्रीन टी बनाने के बाद इसे थोड़ी देर गर्म पानीम में रखा रहने दें.

शहद मिलाकर ग्रीन टी

शहद कई तरीके से वजन कम करने में कारगर है. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स और कई मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो वजन कम करने में मदद करते हैं. ग्रीन टी में शहद मिलाकर पीने से तेजी से वजन कम होता है. शहद इम्यूनिटी बढ़ाने का काम भी करती है. मीठी होने की वजह से शहद वाली ग्रीन टी पीने से मीठे की क्रेविंग भी शांत रहती है और वजन कम करने में मदद मिलती है.

हल्दी और दालचीनी

हल्दी और दालचीनी में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं. ग्रीन में हल्दी और दालचीनी मिलाकर पीने से कैलोरी तेजी से बर्न होती है. ग्रीन टी बनते वक्त इसमें आधा चम्मच हल्दी और आधा चम्मच दालचीनी मिलाना फायदेमंद साबित होगा. ये इम्यूनिटी बढ़ाने में भी कारगर है.

पुदीना और ग्रीन टी

पुदीना को ग्रीन में मिलाकर पीने से कई फायदे होते हैं. ये भूख को कंट्रोल करने में मदद करता है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है. पुदीने के पत्तों को पीसकर ग्रीन में मिलाकर पिएं, वेट लॉस ही नहीं, बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद होगा.

ये होते हैं फायदे

घर में मौजूद ये सभी चीजें पोषक तत्वों से भरपूर हैं. ग्रीन टी में शहद, पुदीना और दालचीनी जैसी चीजें मिलाकर पीने से न सिर्फ वजन कम करने में मदद मिलती है, बल्कि इम्यूनिटी भी मजबूत होती है.