skin care tips : इन बातों का रखें ख्याल Face wash करते समय नहीं तो चेहरा हो जाएगा बहुत खराब.

skin care tips : क्या आपको पता है फेसवॉश कैसे किया जाता है इसका तरीका क्या है सही. अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं क्योंकि सही तरीका पता ना होने के कारण स्किन डैमेज हो जाती है.

Skin care tips : चेहरे का ध्यान हर कोई देता है. इसके लिए लोग कई तरह के ट्रीटमेंट कराते हैं ताकि उनके फेस पर चमक बनी रहे. चेहरे को साफ करने के लिए सबसे बेसिक चीज जो लोग इस्तेमाल करते हैं वो है फेस वॉश. लेकिन क्या आपको पता है फेस वॉश कैसे किया जाता है इसका तरीका क्या है सही. अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं क्योंकि सही तरीका पता ना होने के कारण स्किन डैमेज हो जाती है.

फेस वॉश कैसे करें | how to do face wash
सबसे पहली बात ये कि आप हमेशा फेसवॉश (face wash) अच्छी कंपनी का लीजिए. क्योंकि खराब गुणवत्तता वाले फेसवॉश आपकी स्किन को रुखा और बेजान कर देते हैं.

– अगर आप भी बिना मेकअप हटाए फेसवॉश कर लेती हैं तो ये आपकी स्किन के लिए ठीक नहीं है. इससे आपको पिंपल्स निकल आते हैं पस वाले. ऐसे में आप पहले मेकअप हटाएं उसके बाद ही चेहरा साफ करें.

– फेसवॉश करते समय हाथों को पहले गिला कर लें उसके बाद हाथ पर फेसवॉश निकालें. फिर सर्कुलर मोशन में हाथों को घुमाएं चेहरे पर अच्छे से. इससे सारी गंदगी निकल आती है.

– इसके बाद साफ तैलिए से चेहरे को साफ कर लीजिए. फिर चेहरे पर टोनर लगाएं उसके बाद मॉइश्चराइजर. इससे आपकी स्किन को अच्छे से पैंपरिंग मिलेगी.

– वहीं अगर आपको अपनी स्किन टाइप के बारे में ना पता हो तो ऑल स्किन टाइप फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए. यह आपकी स्किन के लिए अच्छा होगा.

– फेसवॉश सुबह में और रात में सोने से पहले मेकअप हटाने के बाद जरूर करना चाहिए. इससे आपकी स्किन पर रैशेज और फाइन लाइन नहीं नजर आएंगे.