Sleeping with Socks Winter : आप भी पहनकर सोते हैं मोजे सर्दी में जानें सेहत पर कैसे पड़ता है असर?

Sleeping with Socks Winter: क्या बिस्तर में मोजे पहनकर सोना सही है या नहीं? तो चलिए जानते हैं कि सर्दी में मोजे पहनकर सोना सेहत के लिए अच्छा है या फिर नुकसान दायक है और मोजे पहनकर सोने के बॉडी पर कौन-कौन से प्रभाव पड़ते हैं.

Sleeping with Socks Winter: सर्दियों में लोग अपने आप क ठंड से बचाने के लिए वार्मर, जैकेट और मोजे पहनते हैं. इतना ही नहीं रात के वक्त सर्दियों में पैर काफी ठंडे रहते हैं. इसलिए अधिकतर लोग बिस्तर में मोजे पहनकर सोते हैं. लेकिन, क्या बिस्तर में मोजे पहनकर सोना सही है? तो चलिए जानते हैं कि सर्दी में मोजे पहनकर सोना सेहत के लिए अच्छा है या फिर नुकसान दायक है और मोजे पहनकर सोने के बॉडी पर कौन-कौन से प्रभाव पड़ते हैं.

मोजे पहनकर सोने से बॉडी पर प्रभाव: सोते वक्त मोजे पहनना पूरी तरह से सुरक्षित है. रात को मोजो पहनकर सोने से रात में नींद अच्छी आती है और ठंड भी नहीं लगती.

मोजे पहनकर सोने के साइड इफेक्ट:

मगर क्या जानते हैं कि मोजे पहनकर सोना हमेशा फायदेमंद नहीं होता और कुछ परिस्थितियों में यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. ज्यादा टाइट मोजे पहनकर सोने से ब्लड सर्कुलेशन कम हो जाता है. इसी के साथ मोजे की साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखने से परेशानी भी हो सकती है.

मोजे पहनकर सोने के फायदे:

सर्दी में मोजे पहनकर सोने से यह आपके शरीर को गर्म रखने में मदद करता है.

सर्दी में मोजे पहनने से पैरों की स्किन ड्राई नहीं होती. इसी के साथ फटी एड़ियां ठीक रहती है.

बिस्तर में मोजे पहनकर सोने से नींद अच्छी आती है.