crow in the house : जानें क्या संकेत देता हैं कौए का घर में आना.

शास्त्रों में ऐसी न जाने कितनी बातों का जिक्र किया गया है जिसके बारे में हमारे मन मस्तिष्क में हजारों सवाल उठते हैं। रात के समय नाखून क्यों न काटें? संध्या काल में झाड़ू क्यों न लगाएं? ग्रहण के समय भोजन क्यों न करें? जमीन में बैठकर खाना क्यों खाएं? यदि बिल्ली रास्ता काट जाए तो क्या होता है? ऐसे न जाने कितनी बातें शास्त्रों में बताई गयी हैं जिनके बारे में आप सभी ने घर के बड़े बुजुर्गों से न जाने कितनी बातें सुनी होंगी, लेकिन इन सवालों के जवाब जानने के लिए सभी का मन लालायित रहता है।

ऐसे ही सवालों में से एक है यदि आपके घर में कौए का आगमन हो तो ये किस तरह के संकेत देता है? दरअसल कौए का आना और किसी निर्धारित समय पर बोलना आपके जीवन में मिले जुले प्रभाव लेकर आता है। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shapaira से जानें कि घर में कौए का आना आपके जीवन में किस तरह के बदलाव ला सकता है और यह किस बात की तरफ इशारा करता है।

1. यात्रा पर निकलते समय घर में कौए का आना
यदि आप किसी बड़ी यात्रा पर जाने वाले हैं और आपके घर में कौआ आकर जोर से बोले इसका मतलब यह है कि आपकी यात्रा सफल होने वाली है। दरअसल ये इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव आने वाला है, जो आपके लिए शुभ होगा। यदि कौआ यात्रा पर जाने वाले व्यक्ति के मुंह की तरफ बोले तो आपकी किसी अभिन्न मित्र से भेंट होने वाली है। यदि कोई किसी नौकरी के इंटरव्यू के लिए जा रहा है और घर से निकलते समय कौआ बोलकर पश्चिम दिशा की ओर उड़ जाए तो कार्य में निश्चित ही सफलता मिलेगी।

2. झुंड में कौए का आना
अगर आपके घर में कई कौए झुंड में इकठ्ठा हो जाएं और तेजी से बोलें तो आपको सतर्क होने की आवश्यकता है। दरअसल, ये कौए किसी अनहोनी का संकेत देते हैं। ये इस बात का संकेत भी हो सकता है कि आपके परिवार पर कोई बड़ा संकट या कोई बड़ी बीमारी आने वाली है। खासतौर पर इस तरह के संकेत घर के मुखिया के लिए अच्छे नहीं होते हैं।

3. दक्षिण दिशा में कौए का बोलना
यदि आपके घर में कौआ दक्षिण दिशा की ओर बैठकर बोलता है तो यह एक अशुभ संकेत होता है। ये इस बात का संकेत है कि आपके पितर आपसे नाराज हैं और आपके घर में पितृ दोष है। ऐसा कोई भी संकेत मिलने पर आपको घर से पितृ दोष दूर करने के उपाय करने चाहिए।

4. कौए का शरीर पर बैठना

अगर कभी अनायास ही आपके शरीर पर कौआ आकर बैठ जाए तो यह एक बड़ा अपशकुन हो सकता है। यह इस बात का संकेत देता है कि आपको मानसिक तनाव मिलने वाले हैं, आपके करियर में असफलता मिल सकती है और कोई बड़ी बीमारी आ सकती है।

5. रोटी खाता हुआ कौआ
अगर आप अपने घर में कौए के लिए रोटी या कोई भी खाने की सामाग्री रखते हैं और वो खा लेता है तो समझ लीजिए कि आपकी कई मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं। आपको धन लाभ हो सकता है और किसी बड़े काम में सफलता मिलने के योग भी बन सकते हैं। दरअसल कौए का रोटी खाना इस बात का संकेत है कि आपके पूर्वज आपसे प्रसन्न हैं और घर से सभी दोष दूर होने वाले हैं।

6. कौए का अंडा
अगर आपके घर में कभी कौए का अंडा मिले तो यह आपके लिए एक अत्यंत शुभ संकेत है। दरअसल कौए का अंडा इस बात को दिखाता है कि आपके घर में कोई बड़ी खुश खबरी आने वाली है। अगर आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं और ऐसा कोई भी संकेत आपको मिलता है तो समझ लीजिए कि बहुत जल्द ही आपके घर में किलकारियां गूंजने वाली है।

7. कौए का पानी पीना
अगर आप घर की छत में या बालकनी में पानी रखते हैं और कौआ आकर यह पानी पी ले तो समझ लीजिए कि आप बहुत जल्द ही मालामाल होने वाले हैं। वैसे गर्मियों के मौसम में आपको पक्षियों के लिए छत या खुले हिस्से में पानी जरूर रखना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही पुण्य का काम होता है।

8. उदास अवस्था में कौआ
अगर आप घर की छत में या बालकनी में पानी रखते हैं और कौआ आकर यह पानी पी ले तो समझ लीजिए कि आप बहुत जल्द ही मालामाल होने वाले हैं। वैसे गर्मियों के मौसम में आपको पक्षियों के लिए छत या खुले हिस्से में पानी जरूर रखना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही पुण्य का काम होता है।

9. जोड़े में कौए का आना
अगर घर में जोड़े में कौआ आकर बैठे और बोले तो समझ लीजिए कि आपके घर में या किसी करीबी के घर में जल्द ही शहनाइयां बजने वाली हैं। यह इस बात को दिखाता है कि जल्द ही कोई शादी होने वाली है। यदि शादी न भी हो तब भी यह पति पत्नी के लिए

10. प्रातः काल उत्तर या पूर्व दिशा में कौए का बोलना
यदि आपके घर में सुबह-सुबह ही उत्तर या पूर्व दिशा में कौआ बोलता है, तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर में किसी अतिथि का आगमन होने वाला है। यह आपके लिए शुभ संकेत है क्योंकि आपकी मुलाक़ात किसी अभिन्न मित्र से हो सकती है जो आपके बिगड़े हुए काम बनाने में मदद करेगा।